भारत में आज हिंदी बोलने, पढ़ने या लिखने वालों की संख्या तकरीबन ६० करोड़ से ज्यादा है और इतने बड़े जनसमूह को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली नयी सोच, सफल रोजगार एवं व्यापार की अनगिनत कहानियाँ उनकी प्रिय भाषा में बताने का एक प्रयास है “Business कहानी”.

शहरों, छोटे कस्बों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आज मोबाइल के माध्यम से इन्टरनेट का उपयोग बढ़ता जा रहा है. ऐसे में आपको कुछ प्रेरणादायक कहानियां एवं व्यापार के क्षेत्र से जुड़ी विशेष जानकारियाँ देकर आपके हाथों और इरादों को मजबूत करना हमारा मुख्य उद्देश्य है. इस पहल से हम सरल हिंदी के माध्यम से विद्यार्थियों, शिक्षकों, व्यापारियों एवं व्यापार के नए आयाम खोज रहे हर एक हिंदीभाषी भारतीय का न सिर्फ ज्ञान वर्धन बल्कि एक सफल भविष्य-वर्धन करना चाहते हैं. विकसित एवं विकासशील राष्ट्रों में ऐसे कई उदाहरण हैं जहाँ व्यापारियों ने एक छोटी सी सोच को बड़ा व्यापार बनाया है और हम इन्हीं कहानियों को आप तक पहुंचा कर आपके विचारों को जागृत करना चाहते हैं.

आपसे अनुरोध है कि हमारे इस प्रयास में अपना साथ अवश्य दें और यहाँ छपी कहानियों और विचारों को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करके हर एक हिंदी पढ़ने वाले व्यक्ति तक पहुँचायें.